राहुल गांधी एक बार फिर चर्चा में :न्याय भारत यात्रा

न्याय भारत यात्रा को सिलसिले में राहुल गांधी एक बार फिर चर्चा में है

आईए बात करते है भारत जोड़ो यात्रा की जो की पिछले साल 7 सितंबर 2023 को शुरू गांधी मंडप कन्याकुमारी से शुरू की गई ।75 जिले 12 स्टेट से होकर राहुल गांधी गुजरे थे इस यात्रा को पूरा करने में राहुल गांधी को 135 दिन का वक्त लगा था इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सभी समाज के लोगो को सभी धर्म को उनकी समस्या पर विचार किया गया था यात्रा दिल्ली के लाल किले तक पहुंच कर समाप्त हुई ।ये यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 4000 km दूरी तय करनी पड़ी।

न्याय भारत योजना

1.आईए अब बात करते है उन विषयो पर जिनको लेकर राहुल गांधी फिलहाल चर्चा में है भारत न्याय योजना की जो राहुल गांधी साल 2024 के जनवरी महीने में शुरू करने वाले है ।ये योजना भारत के आम नागरिकों के साथ मिलकर उनकी समस्या को सुलझाने और उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचने का प्रयास करेंगे भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी न्याय यात्रा करने जा रहे है जो तकरीबन 6600 km लंबी होगी। जो मणिपुर से मुबई तक 14 राज्यो के बीच में करेंगे। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी 85 शहरो से होकर गुजरेंगे

इस यात्रा का मकसद लोगो से मिलकर उनकी समस्या पर चर्चा करना और अपनी पार्टी की नीव को मजबूत करना ।राहुल गांधी आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को एक नई छवि प्रदसित करेंगे

Agniveer योजना को लेकर राहुल गांधी का विरोध

जब से अग्निवीर योजना लागू की है तब से लेकर आज तक अग्निवीर योजना का विरोध होता आया है।Agniveer योजना से युवा काफी नाराज नजर आ रहे है। युवाओं में अग्निवीर योजना के खिलाफ काफी आक्रोस देखने को मिल रहा है।अग्निवीर योजना पर काफी सवाल उठ रहे हैवपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी ने भी अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए नजर आ रहे है।उनका मानना है की ये योजना सेना को कमजोर कर सकती है उनका कहना है की agniveer योजना लागू होने के बाद सेना में जाने को लेकर युवाओं में जोश, उत्साह काफी कम हो गया है।यहां पर राहुल गांधी युवाओं का पूरा समर्थन करते हुए नजर आ रहे है।

Pending भर्ती 2020 को लेकर युवाओं का समर्थन

राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया ट्वीट पर पोस्ट की है। जिसमे लिखा है की 2019 से 2021 तक की एयरफोस भर्ती को रद करके सरकार ने अनगिनत युवाओं की मेहनत पर पानी फेर दिया है दुख इस बात का है की सत्याग्रह भूमि चंपारण से पैदल चलकर 1100 km दूर दिल्ली मे अपना हक मांगने आए युवाओं का संघर्ष किसी मीडिया के कैमरे में कैद नहीं है।छोटे छोटे कमरों में रहकर युवाओं द्वारा की गई मेहनत पर सरकार ने पानी फेर दिया युवाओं द्वारा की गई मांगों और उनके इस आंदोलन को सरकार नजरअंदाज कर रही है।

1 thought on “राहुल गांधी एक बार फिर चर्चा में :न्याय भारत यात्रा”

Leave a comment